Breaking





Sep 25, 2024

मृतक प्रमाण पत्र मांगने पर 700 रु. की मांग, कमिश्नर ने बड़ी कार्यवाही, जिला अस्पताल का मामला





जिला अस्पताल गोंडा में लापरवाही पर आयुक्त की बड़ी कार्यवाही


मंडलायुक्त ने जांच कराने के लिए जिलाधिकारी को दिए निर्देश

गोण्डा - जिला अस्पताल गोण्डा में इलाज के दौरान मरीज की मौत और रिश्वतखोरी की शिकायत पर आयुक्त ने कड़ा संज्ञान लिया है। मंडलायुक्त देवीपाटन शशि भूषण लाल सुशील ने जिलाधिकारी गोण्डा नेहा शर्मा को निर्देश दिए हैं कि वे प्रकरण की जांच एडीएम से कराएं। दरअसल शिकायतकर्ता महेश निषाद ने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी भाभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन कोई डॉक्टर इलाज के लिए उपस्थित नहीं हुआ। केवल स्टाफ नर्स ही दवा देती थी और हर बार दवा या इंजेक्शन के लिए पैसों की मांग करती रहती थी। दवाएं भी अस्पताल से न देकर बाहर से मंगवानी पड़ती थीं।
सबसे गंभीर बात तब हुई जब 15 सितम्बर 2024 को मरीज की मौत हो गई और मृतक के भाई ने जब अस्पताल से मृत्यु प्रमाण-पत्र मांगा, तो स्टाफ नर्स ने 700 रुपये की मांग की। पैसे न देने पर नर्स ने बाहरी लोगों को बुलाकर परिजनों के साथ मारपीट करवाई।

मंडलायुक्त ने इस प्रकरण को अत्यंत गंभीर माना है और  जिलाधिकारी गोण्डा को निर्देशित किया है कि अपर जिलाधिकारी के माध्यम से मामले की जांच कराएं। उन्होंने जांच पूरा करने के लिए 30 सितम्बर तक की मोहलत दी है। शिकायतकर्ता के बयान सहित पूरी जांच रिपोर्ट मंडलायुक्त ने तलब की है।

No comments: