Breaking





Jul 11, 2024

बाढ़ आने पर सभी विभाग मिलकर करें राहत कार्य–डीएम

 




गोण्डा- गुरुवार को जिला पंचायत सभागार में जिले में सम्भावित बाढ़ से निपटने के लिये जिला प्रशासन द्वारा की गयी तैयारी की राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष योगेंद्र डिमरी द्वारा समीक्षा की गई। जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारी को विस्तार से समझाया, साथ ही सीएमओ डीपीआरओ तथा सीवीओ द्वारा अपने-अपने विभागों से की गई तैयारी के संबंध में उपाध्यक्ष राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को बताया। 

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने आश्वासन दिलाया कि जनपद में बाढ़ को लेकर तैयारियां पुख्ता है। उपाध्यक्ष ने कहा कि सभी विभाग एक टीम की तरह कार्य कर रहे हैं जिससे बाढ़ से निपटने में बेहतर रणनीति बनाई जा सकेगी। लोगों को आपदा के विषय में जागरूक किया जाए। सब लोग दामिनी व सचेत ऐप डाउनलोड करें।

                उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में लोगों को आपदा से बचाने हेतु व्यवस्था की जाए। बाढ़ आने पर कोई भी जनहानि ना हो सर्वप्रथम इसको सुनिश्चित किया जाए। लोगों को ऊंचे स्थान पर ले जाया जाए। ग्राम वासियों को बाढ़ आने पर उठाए जाने वाले महत्वपूर्ण कदम के बारे में जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सभी विभाग मिलकर काम करें जिससे की बाढ़ में कोई भी जनहानि न हो।

                     इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, नगर मजिस्ट्रेट, समस्त उपजिलाधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, डीपीआरओ, सीवीओ, एक्सईएएन बाढ़ खण्ड जय सिंह, एई बाढ़ खण्ड अमरेश सिंह, जिला आपदा विशेषज्ञ राजेश श्रीवास्तव, पीटीओ शैलेंद्र त्रिपाठी, जिला गन्ना अधिकारी सुनील कुमार सिंह, समस्त बीडीओ व अन्य संबंधित कर्मचारीगण उपस्थित है।

No comments: