Breaking





Jul 17, 2024

गमगीन माहौल में सुपुर्द-ए-खाक हुए ताजियें

 गमगीन माहौल में सुपुर्द-ए-खाक हुए ताजियें

बहराइच/कैसरगंज। जिले में बुधवार को मोहर्रम का पर्व शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया। जगह-जगह मोहर्रम के जुलूस निकाले गए। युवकों ने जंजीरों पर मातम किया। देर सायं तक ताजियों को कर्बलों में दफन किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर जिले की पुलिस चप्पे-चप्पे पर मौजूद रही। दोपहर से ही जुलूस निकालने का सिलसिला शुरू हो गया था। जो कि देर सायं तक ताजियों के दफन के साथ समाप्त हुआ। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहे। वहीं विकास खंड कैसरगंज के ग्राम पंचायत कुडोनी में हजारों की संख्या में लोगों ने  कर्बला में अपनी ताजिया दफन की। ज्ञात हो ग्राम पंचायत कुडोनी में हजारों की संख्या में विशाल जुलूस के रूप में कर्बला पहुंचे वहां पर देवलखा ऐनी सहित ग्राम पंचायत की ताजियादार अपनी ताजा लेकर कर्बला पहुंचे जहां पर हुसैन की याद में लोगों ने मातम किया तथा अपनी ताजिया दफन की वहीं  सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रहे इस मौके पर समाजसेवी मुहीब अहमद सरफुद्दीन मोहम्मद शरीफ डॉक्टर गौसुल आजम बबलू जियाउद्दीन बीडीसी शाहबाज आलम महताब आलम अराफात अहमद उर्फ सनी सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

बाक्स

ताजियां जुलूस के दौरान लहराई तलवारें

फखरपुर, बहराइच। थाना क्षेत्र के गजाधरपुर में मोहर्रम जुलूस के दौरान कुछ लोगों द्वारा तलवारें लहराई गई। जिसका वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियों वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। थाना प्रभारी फखरपुर ने बताया कि वीडियो के आधार पर युवकों की पहचान की जा रही है। जल्द ही मामले में कार्रवाई की जायेगी। ं

बाक्स

लड़की से छेड़खानी के बाद नाराज हुए ताजियेदार

कैसरगंज, बहराइच। ताजियां जुलूस के साथ ताजियां देख रही एक लड़की के साथ कुछ युवकों ने छेड़खानी कर उसकी फोटो खींच ली। लड़की की मां ने जब विरोध जताया तो युवकों ने उसके साथ भी अभद्रता की। जिसकों लेकर मामला गर्म हो गया। ताजियेदारों ने जमीन पर ताजियां रख दिए और आगे ले जाने से मना कर दिया। मामला कैसरगंज थाना क्षेत्र के गण्डारा का है। सूचना पर मौके पर एसडीएम पंकज दीक्षित, क्षेत्राधिकारी रूपेन्द्र गौड़ व प्रभारी निरीक्षक राजनाथ सिंह मौके पर पहुंचकर ताजियेदारों को समझाया बुझाया तथा दो युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस को सौंप दिया गया। जिसके बाद ताजियेदार ताजियां को आगे ले जाने के लिए तैयार हुए।

No comments: