Breaking





Apr 6, 2024

इस तारीख को होगा मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण–डीएम





गोण्डा–जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को शांतिपूर्ण और सुव्यवस्थित ढंग से कराने के साथ ही स्वच्छता का भी पूरा ध्यान रखा है। आयोजन के दौरान उत्सर्जित कूड़ा का शत प्रतिशत निस्तारण सुनिश्चित की दिशा में बड़ी पहल की है। डीएम ने इसे जीरो वेस्ट इवेंट के रूप में आयोजित करने का फैसला लिया है। इस दौरान उत्सर्जित होने वाले कूड़ा का शत-प्रतिशत निस्तारण सुनिश्चित किया जाएगा। 

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण स्थल और पोलिंग पार्टियों की रवानगी एवं वापसी के समय निर्धारित स्थानों पर काफी अधिक भीड़-भाड़ होगी। इन स्थानों पर कचरे का उत्सर्जन भी बड़ी मात्रा में होना संभावित है। इसके मद्देनजर नगर पालिका गोण्डा के अधिशासी अधिकारी को निर्धारित तिथियों पर आवश्यक संसाधनों सहित पर्याप्त संख्या में कार्मिकों की ड्यूटी लगाते हुए अपनी देखरेख में जीरो वेस्ट इवेंट सम्पन्न कराने के निर्देश दिए गए हैं। 

दो चरणों में होगा कार्मिकों का प्रशिक्षण

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि गोण्डा में पांचवें चरण में आगामी 20 मई को मतदान होगा।  इस संबंध में मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण दो चरण में 18 से 22 अप्रैल और 9 से 16 मई के बीच श्री लाल बहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कराया जाएगा। वहीं, पोलिंग पार्टिंयों की रवानगी 19 मई को सुबह से शहीदे आजम सरदार भगत सिंह (टॉमसन) इंटर कॉलेज परिसर से होगी। 20 मई को मतदान सम्पन्न कराने के उपरान्त समस्त पोलिंग पार्टियां गल्ला मण्डी पहुंचकर ईवीएम जमा करेंगी।

No comments: