Breaking





Dec 28, 2023

डीएम ने की लम्बित वादों की समीक्षा बैठक




             गोण्डा–वृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनपद के समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार, समस्त नायब तहसीलदार की बैठक की गई। बैठक में सभी तहसीलों के कोर्ट में लंबित वादों की समीक्षा तहसीलवार सभी उपजिलाधिकारियों, तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों से समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद के सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी लोग अपने-अपने तहसीलों में लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षकों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा प्रतिदिन की जाए तथा कोर्ट में लंबित वादों के निस्तारण को प्राथमिकता के आधार पर अधिक से अधिक निस्तारित करना सुनिश्चित करें।

          बैठक में उन्होंने पांच साल से पुराने वाद धारा 34, धारा 24, नामांतरण, धारा 24 / 41 पैमाइश आदि सहित सभी वादों की गहन समीक्षा की। 

          उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि आप सभी लोग अपने कोर्ट में प्रतिदिन बैठकर अधिक से अधिक वादों की सुनवाई करके नियमानुसार निस्तारण करें, इसमें यदि किसी के स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वहीं बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अधिक से अधिक वादों का नियमानुसार निस्तारण करके समय से उसकी फीडिंग करना सुनिश्चित करें।

           बैठक में जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये हैं कि पत्थर नसब होने के बाद यदि किसी व्यक्ति के द्वारा पत्थर को उखाड़कर फेंक दिया जाता है तो उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाय।

         बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, उप जिलाधिकारी गोंडा सदर, तरबगंज तथा करनैलगंज, समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments: