Breaking








Nov 4, 2023

डीएम ने धान क्रयकेंद्र का औचक निरीक्षण कर ली जानकारी


 👉धान क्रय केंद्र पर साफ-सफाई सहित अन्य सारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश-डीएम
        शनिवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने तहसील सदर गोण्डा के अंतर्गत खाद्य विभाग द्वारा संचालित राजकीय धान क्रय केंद्र पंडरीकृपाल का औचक निरीक्षण कर ली जानकारी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने वहां पर बाटमाप की जानकारी, स्टॉक रजिस्टर, खरीद रजिस्टर, किसान पंजीकरण रजिस्टर, तथा अन्य सारी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। धान क्रय केंद्र पर निरीक्षण के दौरान मौके पर 22 कुंतल 40 किलो धन खरीद पाया गया। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी को निर्देश दिए हैं कि किसानों से मुलाकात कर अधिक से अधिक धान खरीद करना सुनिश्चित करें।
                 जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित संबंधित धान क्रय केंद्र के केंद्र प्रभारी एवं अन्य अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि धान क्रय केंद्रों पर आने वाले किसानों को किसी भी दशा में वापस ना किया जाए तथा केंद्र पर उनके बैठने की व्यवस्था, पानी पीने की व्यवस्था, लाइट की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था, साफ सफाई सहित अन्य सारी व्यवस्थाएं तैयार रखें, ताकि धान विक्रय करने वाले किसानों को क्रय केंद्र पर किसी भी प्रकार की कोई समस्या न होने पाए। इसके साथ उन्होंने कहा कि किसानों के द्वारा विक्रय किए गए धानों का भुगतान 48 घंटे के अंदर करना सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा वहां पर उपस्थित केंद्र प्रभारी को निर्देश दिए हैं कि निर्धारित लक्ष्य से अधिक धान खरीद करना सुनिश्चित करें।
            इस अवसर पर जिला खाद्य विपणन अधिकारी प्रज्ञा मिश्रा, यूपी पीसीयू प्रबंधक जितेंद्र वर्मा, केंद्र प्रभारी मनोज कुमार दुबे संबंधित सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments: