Breaking








Sep 20, 2023

कैसरगंज:उपजिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने थाना अध्यक्ष राजनाथ सिंह व कमेटी अध्यक्ष के साथ फीता काटकर व पूजा अर्चना कर गणेश महोत्सव का किया शुभारंभ





कैसरगंज में घर-घर विराजे गणपति बप्पा

 उपजिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने थाना अध्यक्ष राजनाथ सिंह व कमेटी अध्यक्ष के साथ फीता काटकर व पूजा अर्चना कर गणेश महोत्सव का किया शुभारंभ

भक्तों ने अपने घरो में भी मूर्ति स्थापना कर की पूजा-अर्चना

श्री गणेश के भजनों से गूंजा क्षेत्र

कैसरगंज( बहराइच)

कैसरगंज में श्री गणेश चतुर्थी पर्व की शुरुआत हर्षोल्लास के साथ हुई। नगर में जगह-जगह भगवान श्री गणेश की मूर्तियां स्थापित की गईं।

     सात दिवसीय श्री गणेश महोत्सव का शुभारंभ मंगलवार को हो गया। इस अवसर पर कई भक्तों ने अपने घरों पर भगवान गणेश की मूर्तियों की स्थापना की। इस बार कई नई जगहों पर भी गणेश महोत्सव बड़े ही भव्य तरीके से मनाया जा रहा है।

    कैसरगंज पीपल वाली गली राजगद्दी मैदान में श्री गणेश महोत्सव समिति द्वारा 9वें महोत्सव का प्रारम्भ श्री गणेश जी की विशाल प्रतिमा की स्थापना के साथ किया गया।  वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्रतिमा की स्थापना कराई गयी । बाद में समिति के अध्यक्ष समेत अनेक लोगों ने आरती उतारकर प्रसाद वितरित किया । महोत्सव के दौरान सप्ताह भर पूजन भजन व रंगारंग कार्यक्रम,  वा काव्य एवं साहित्य सम्मेलन का आयोजन चलेंगे। 25 सितम्बर को विशाल शोभा यात्रा का आयोजन किया जाएगा। कैसरगंज नगर पंचायत में श्री गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर श्री गणेश जी की मूर्ति की स्थापना के कार्यक्रम में एसडीएम पंकज दीक्षित तथा थाना प्रभारी राजनाथ सिंह ने पहुंचकर गणपति बप्पा की पूजा-अर्चना की और प्रसाद ग्रहण किया ।

No comments: