Breaking












Jul 15, 2023

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ बहराइच द्वारा गुरु वंदन कार्यक्रम तथा शैक्षिक संगोष्ठी का हुआ आयोजन

 राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ बहराइच द्वारा गुरु वंदन कार्यक्रम तथा शैक्षिक संगोष्ठी का हुआ आयोजन


बहराइच, शनिवार को शहर के भानीरामका धर्मशाला में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ बहराइच की ओर से गुरु वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष आनन्द मोहन मिश्र ने एवं संचालन जिला महामंत्री उमेश चन्द्र त्रिपाठी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अपना दल (एस) के विधानमंडल दल नेता एवं विधानसभा नानपारा के विधायक रामनिवास वर्मा, तथा ब्लाक प्रमुख शिवपुर प्रतिनिधि सुधीर यज्ञसैनी बतौर विशिष्ट अतिथि की गरिमामयी उपस्थिति रही।

समारोह की शुरुआत पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन के बाद भारत माता की जयजयकार से हुई। इसके पश्चात मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बहराइच के जिला प्रचारक अजय जी भाईसाहब का पाथेय मिला, कार्य्रकम में मुख्य अतिथि नानपारा विधायक श्री वर्मा ने पौराणिक आख्यानों से गुरु के गौरव की वैज्ञानिक व्याख्या करते हुए कहा कि अनादि काल से गुरु को सर्वोच्च महत्व देकर उनका सम्मान करना हमे पूर्वजों ने सिखाया है। संगोष्ठी में आरएसएस के अजय भाई ने कहा कि गुरु का दायित्व है कि शिष्य के चित्त में यदि तनिक भी अंधेरा है तो उसे ज्ञान के प्रकाश से जगमग कर दे। वर्तमान में युवाओं में जो भटकाव है उसका समाधान एकमात्र गुरु के पास है। आरएसएस के जिला कार्यवाह भूपेन्द्र, जिला संरक्षक बलदेव प्रसाद पांडेय, जिला कोषाध्यक्ष सगीर अंसारी ने इतिहास में गुरुकुलों के अनुरूप गुरुवंदना के महत्व को प्रस्तुत करते हुए उसका सांकेतिक निरूपण किया। कार्यक्रम का समापन शिक्षा प्रणाली में सुधार लाने और छात्रों में नैतिक मूल्यों को विकसित करने के संकल्प से हुआ। आगन्तुको का धन्यवाद ज्ञापन जिला उपाध्यक्ष पंकज वर्मा ने किया।


इस अवसर पर जनपदीय कार्य समिति के आशीष कुमार शुक्ल, शिव शंकर पाठक, सैयद सुरूर अख्तर,रुपाली शरण श्रीवास्तव, अरुण अवस्थी, आसिफ खान, राघवेंद्र सिंह, राजीव कुमार तिवारी,बच्छराज मिश्र, चंद्रेश कुमार राजभर, विपिन कुमार सिंह एवं रवि मोहन शुक्ल, सहित सभी ब्लॉक अध्यक्ष, महामंत्री, संयोजक, सहसंयोजक, ब्लॉकों के पदाधिकारी शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

No comments: