Breaking








Jun 24, 2023

नकली नोटों का जखीरा बरामद, एक गिरफ्तार बाजार में खपाने से पहले ही पुलिस ने पकड़ा

 बहराइच : नकली नोटों का जखीरा बरामद, एक गिरफ्तार

बाजार में खपाने से पहले ही पुलिस ने पकड़ा


जनपद के डीहा गांव से एसओजी और पुलिस टीम ने 38 हजार नकली नोट बरामद की है। पुलिस ने बरामद नोट और बाइक सीज कर दिया है। जबकि नकली नोट बनाने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। फरार एक अन्य अभियुक्त की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है।

भारत नेपाल सीमा पर बसे बहराइच जनपद में नकली नोटों का कारोबार थम नहीं रहा है। कहीं रूपईडिया, कहीं रामगांव तो कहीं कोतवाली देहात क्षेत्र में नकली नोटों के साथ अभियुक्त गिरफ्तार हो रहे है। अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि गोंडा मार्ग पर स्थित डीहा गांव में एक नकली नोटों के सौदागर के होने की जानकारी कोतवाली देहात के प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह को मिली। जिस पर एसओजी प्रभारी राजकुमार पांडेय, उप निरीक्षक अनिल कुमार, यतींद्र सिंह, करुणेंश शुक्ला समेत अन्य की टीम शुक्रवार रात को गांव पहुंची। पुलिस टीम ने गांव के बाहर से बाइक सवार को पकड़ा। उसके पास से 38 हजार रूपये नकली भारतीय मुद्रा बरामद हुई। एएसपी ने बताया कि बाइक सवार पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। जबकि बरामद नकली मुद्रा और बाइक को सीज कर दिया गया है।एएसपी ने बताया कि नकली नोटों के निर्माण में राम गांव क्षेत्र के अभियुक्त के शामिल होने की जानकारी मिली है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। टीम में रवि प्रताप, आदर्श भट्ट, नितिन समेत अन्य शामिल रहे।

असली से बनाया नकली नोट

अपर पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि अब लौट चलें सही रूपये से प्रिंट कर नकली नोट बनाए हैं। बरामद नकली रूपये में 100 और 200 के नोट हैं। एसडीएम की मौजूदगी बनी चर्चा कोतवाली देहात में शनिवार को पुलिस टीम द्वारा नकली नोट बरामदगी का खुलासा किया जा रहा था। खुलासा टीम में एसडीएम सदर सुभाष सिंह धामी भी मौजूद रहे। लोगों में यह चर्चा का विषय बना रहा।

No comments: