Breaking












Jun 25, 2023

आगामी त्यौहार बकरीद को लेकर पीस कमेटी की हुई बैठक,

आगामी त्यौहार बकरीद को लेकर पीस कमेटी की हुई बैठक,

आर के मिश्रा
परसपुर गोण्डा।। थाना परसपुर परिसर में आगामी बकरीद त्योहार को सकुशल संपन्न कराने, कानून व्यवस्था सुदृढ़ रखने के साथ शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने के लिए रविवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यता करते हुए प्रभारी निरीक्षक रणविजय सिंह ने एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने व क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने की जनता से अपील किया।
     उन्होंने बैठक के दौरान उपस्थित गणमान्य जनों से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों, असामाजिक तत्वों व किसी तरह की अफवाह फैलाने वालों के बारे मे तत्काल सूचना देने की बात कही, साथ ही किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न देकर उच्चधिकारियों से उसकी पुष्टि करने को कहा। वहीं बकरीद के मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों व धर्म गुरुओं से ईदगाह व मस्जिदों के अलावा सड़क पर नमाज न पढ़ने की अपील करते हुए कहा कि शासन द्वारा जारी गाइडलाइंस का अक्षरसः अनुपालन करना सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि इस त्यौहार में कुर्बानी की प्रथा है।लेकिन प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी कदापि न की जाय।कुर्बानी के पश्चात अपशिष्ट को निश्चित स्थान पर गड्ढा खोदकर पाट दें।
      इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष वासुदेव सिंह,सभासद विपिन सिंह,कृष्ण कुमार सैनी,सऊद खान प्रधान प्रतिनिधि कुड़ियाव, शेरमोहम्मद राईनी,मुस्तकीम फारूकी,साबिर,इदरीश अहमद,रहमत अली समेत अन्य गणमान्यजन मौजूद रहे।

No comments: