Breaking





Oct 11, 2024

*जयप्रकाश की जयंती पर सरकार और अखिलेश हुए आमने -सामने, खूब चले शब्दबाण* ।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने शुक्रवार को अखिलेश यादव को जेपी कन्वेशन सेंटर जाने से रोका तो सपा प्रमुख ने घर में लगी लोकनायक जय प्रकाश नारायण की मूर्ति पर माला चढ़ा कर जेपी को नमन किया गुरूवार की आधी रात से शुरू हुई रस्साकसी बढ़ी मुश्किल से खत्म हुई एक तरफ कार्यकर्ताओं का जोश "हाई" था तो दूसरी तरफ पुलिस और प्रशासन मुस्तैद था कि सरकार के आदेश का पालन हर हालत में करना है । इससे पहले अखिलेश ने जय प्रकाश नारायण नेशनल कन्वेशन सेंटर में माल्यार्पण करने की बात कही थी।

अखिलेश को रोकने के पीछे उत्तर प्रदेश की सरकार ने अपना पक्ष रखा था कि बरसात का मौसम के कारण बिल्डिंग में जीव-जंतु हो सकते हैं, इसलिए माल्यार्पण करना सुरक्षित नहीं है। सपा कार्यकर्ताओं को हर हालत में रोकने के लिए प्रशासन ने शुक्रवार को अखिलेश के घर के बाहर जबरजस्त बैरिकेडिंग की,  कंटीले तार बिछाए और भारी संख्या में  फोर्स तैनात कर दी। जेपी नेशनल कन्वेंशन सेंटर के बाहर भी टीन की ऊंची दीवार खड़ी कर दी गई।

अखिलेश ने माल्यार्पण से जाने से रोके जाने पर कहा कि सरकारी अफसर स्वंय खुद बिच्छू हैं। उन्होंने जनतादल यूनाइटेड चीफ नीतीश कुमार से  भी अपील की कि वे केंद्र की भाजपा सरकार से अपना समर्थन वापस ले लें। जिस पर जदयू प्रवक्ता ने उन्हें धैर्य रखने की सलाह दी।

No comments: