Breaking





Oct 7, 2024

*बेलसर अवैध पटाखा विस्फोट में दो व्यक्तियों के मौत की पुष्टी ,तीन लखनऊ मेडिकल कालेज रेफर*।

गोंडा जिले के तरबगंज थाना के गांव बेलसर में एक बंद पड़े मकान में अवैध रूप से पटाखा बनाते समय सोमवार की दोपहर में भयानक विस्फोट हो गया। इस विस्फोट से मकान क्षतिग्रस्त हो गया हैं। इस घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया है। जबकि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।


गोंडा जिले के तरबगंज थाना के गांव बेलसर में हुए भयानक विस्फोट से पूरे गांव में दहशत फैल गई है। भंयकर धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग भागकर घटनास्थल पर पहुंच गए। वहां का वीभत्स दृश्य देखकर लोगों के होशफाख्ता हो गये। मकान की दीवार गिरने से विस्फोट के तीव्रता का अंदाजा लगाया जा सकता है। पांच घायलों में से घायलों के पैर कटकर अलग पड़े थे। घटनास्थल का पुलिस अधीक्षक ने पहुंच कर निरीक्षण किया। 
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल में पांच लोग आए थे। जिसमें दो लोगों आकाश पुत्र अमरनाथ 15 वर्ष तथा लालू पुत्र नक्कू 20 साल कि रास्ते में ही मौत हो गई थी। जबकि गंभीर रूप से घायल अयास पुत्र दोष मोहम्मद 20 वर्ष, कृष्ण कुमार पुत्र छबील 24 वर्ष, इस्तिहाक पुत्र नक्कू 30 वर्ष गंभीर रूप से घायल हैं। यह सभी लोग 60 से अधिक झुलस गए हैं। इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। 

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि आज दोपहर में तरबगंज पुलिस को सूचना मिली कि बेलसर गांव के एक बंद घर में कुछ लोग अवैध रूप से पटाखा बना रहे हैं। जिसमें विस्फोट हो गया। घटनास्थल का स्थानीय पुलिस और उच्च अधिकारियों ने निरीक्षण किया। सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया था। जहां पर दो की मौत हो गई है। तीन लोगों का इलाज हो रहा है। 

No comments: