Breaking





Oct 19, 2024

*बहराइच दंगा आरोपियों के घर चलेगा बुलडोजर , प्रशासन ने नोटिस चस्पा किया*।

बहराइच दंगा को एक सप्ताह हो गया है परंतु अभी भी सन्नाटा पसरा हुआ है लोगों के मन में भय व्याप्त है। सभी संवेदनशील स्थानों एवं चौक- चौराहों पुलिस का कड़ा पहरा है। अब प्रशासन अपनी कार्यशैली से दंगाइयों को परिचित करायेगा। मृतक राम गोपाल मिश्रा की हत्या में मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के घर बुलडोजर चल सकता है।  साक्ष्यों के अनुसार इसी घर में पथराव के बाद भगवा झंडा लहराने के दौरान राम गोपाल की गोली मारकर हत्या गई थी।

शुक्रवार की रात को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने महाराजगंज में करीब दो दर्जन मकान मालिको को नोटिस थमाया जो लोग मौके से नदारद थे उनके घरों पर चस्पा कर दिया। इनमें लगभग 20 मुस्लिम और 3 हिंदुओं के मकान हैं। प्रशासन ने 72 घंटे  का अल्टीमेटम दिया है। नोटिस का समुचित जवाब न मिलने पर बुलडोजर कार्रवाई हो सकती है। यह वही जगह है जहां से मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा की शुरुआत हुई थी।

जिन घरों-दुकानों में प्रशासन ने नोटिस चस्पा किया है उनमें से कुछ दुकानदारों ने तो अपनी दुकानों खाली करना शुरू कर दिया है दुकान खाली करने वाले लोग अधिकांश किरायेदार हैं । 
दूसरी तरफ राम गोपाल की पत्नी रोली के बाद उसके पिता कैलाश मिश्रा ने वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा- पुलिस ने जो कार्रवाई की है, उससे संतुष्ट नहीं हूं। जैसे मेरा बेटा मारा गया, वैसे आरोपियों को मारा जाए

No comments: