Breaking





Oct 12, 2024

*महाराष्ट्र के बड़े नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, दाऊद से थी तनातनी*।

मुंबई में  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित गुट) के नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।  बाबा सिद्दीकी 1999,2004,2009 में लगातार कांग्रेस से चुनाव जीत चुके हैं करीब 48 कांग्रेस में रहने के बाद वह फरवरी में अजीत पंवार की पार्टी में जुड़ गये थे। वर्तमान में उनका बेटा विधायक हैं बालीवुड में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है बताया जाता है कि शाहरुख और सलमान के बीच विवाद खत्म कराने में उनकी भूमिका थी। बांद्रा के खेर वाड़ी चौराहे के पास उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर घात लगायें हमलावरों ने उन पर 3 गोलियां चलाई गई। उनके सहयोगी उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

सूत्रों के अनुसार बाबा सिद्दीकी रात करीब 9.15 बजे ऑफिस से निकले थे। जिस वक्त हमला हुआ उस समय वे अपने दफ्तर के पास पटाखे फोड़ रहे थे। तभी एक कार से तीन लोग बाहर निकले। तीनों ने मुंह पर रूमाल बांधा हुआ था। उन्होंने बाबा सिद्दीकी पर तीन राउंड फायरिंग की।

एक गोली बाबा सिद्दीकी के सहयोगी के पैर में लगी। इसके बाद दूसरी गोली सिद्दीकी को लगी। गोली लगने से बाबा सिद्दीकी गिर पड़े। लोग उन्हें तुरंत लीलावती अस्पताल लेकर गए। दाउद के बेहद करीबी अहमद लंगड़ा से उनका एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था लोग तो यह भी बताते हैं कि एक बार दाऊद ने फोन पर धमकाया था। सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये है। सूत्रों के अनुसार कि पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया है

No comments: