Breaking








Sep 9, 2024

गैस सिलेंडर को पटरी पर रख कर कालिंदी एक्सप्रेस को पलटने की साज़िश , पुलिस ने छह संदिग्धों को उठाया।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश हुई है। यहां रविवार देर शाम रेलवे ट्रैक पर कालिंदी एक्सप्रेस के सामने सिलेंडर रखा मिला। ट्रेन फुल स्पीड में थी इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकने की कोशिश करने के बावजूद ट्रेन सिलेंडर से जा टकराई। शुक्र था कि सिलेंडर फटा नहीं और टकराकर ट्रैक के किनारे गिर गया। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व महाकाल एक्सप्रेस को भी पलटाने कि कोशिश हुई थी।

कालिंदी एक्सप्रेस के लोको पायलट ने तुरंत इस घटना की सूचना रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को दी। रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रखे होने का पता चलते ही अफरा-तफरी मच गयी। तत्काल आरपीएफ और जीआरपी और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच की।

इस तरह की घटना की सूचना मिलते ही आईबी, एसटीएफ और और एटीएस भी जांच में जुट गई है। जांच में सिलेंडर के अलावा कांच की बोतल में पेट्रोल जैसा ज्वलनशील पदार्थ, माचिस और झोला मिला। झोले में बारूद जैसा कुछ भरा है। आरपीएफ के अधिकारियों के अनुसार ने कहा-इस तरह कृत्य को आतंकी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

फिलहाल छह संदिग्धों को थाने लाकर पूछताछ शुरु कर दी है शिवराज पुर थाने की पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। 

No comments: