Breaking





Sep 10, 2024

खेवईया ही सरकार की डूबो रहे नैईया बीडीओ की बेअन्दाजी से त्रस्त हैं प्रधान

 खेवईया ही सरकार की डूबो रहे नैईया

बीडीओ की बेअन्दाजी से त्रस्त हैं प्रधान  

बहराइच। जमीनी स्तर पर तैनात अधिकारियों का फर्ज बनता है कि जनता की समस्यायें सुने, उनका निराकरण कराये। जमीनी हकीकतों से वाकिफ रहे। पर विकास खण्डों में तैनात अधिकारी इससे उलट शासन की मंशा पर पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे है। न केवल ऐसे अधिकारी योगी सरकार किरकिरी करा रहे है बल्कि भाजपा सरकार के ताबूत में कील ठोकते नजर आ रहे है। तानाशाह बनकर आमजन को धमकियां, गाली गलौज व मारपीट पर आमादा है। बात विकास खण्डों पर तैनात खण्ड विकास अधिकारियों की बात करें तो पयागपुर में दीपेन्द्र पाण्डेय की तैनाती है। बीडीओ को जिम्मेदारी दी गई है कि छुट्टा गोवंशों की समस्याओं से ग्रामीणों को निजात दिलाए पर खण्ड विकास अधिकारी बताते है कि यह हमारा ठेका नहीं है। ग्राम प्रधानों, पूर्व प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों से अभद्रता से बात करना उनके लिए आम बात हो गई है। बात सोमवार को करें तो क्षेत्र के खजुरी के पूर्व ग्राम प्रधान चन्द्रवीर सिंह गांव के दलित बीडीसी सदस्य काशीराम के साथ छुट्टा गोवंशों की समस्याओं को लेकर खण्ड विकास अधिकारी से मिलने गए थे। समस्या सुनते ही बीडीओ भड़क उठे और दोनों के साथ अभद्रता की तथा मारपीट कर गाली गलौज किया। जिसके बाद इतने से मन नहीं भरा तो पूर्व प्रधान चन्द्रवीर सिंह के विरूद्ध थाने पर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करा दिया। बीडीओ का यह कोई पहला वाकया नहीं है इससे पहले भी मिलने आए कई प्रधानों के साथ अभ्र्रदता कर उन्हें अपने कार्यालय में अपमानित कर चुके है। पर लोग कानून के चाबुक के डर से अपमान का घूट पीकर उल्टे पांव लौट जाते है। वहीं यदि बात करें तो हुजूरपुर में खण्ड विकास अधिकारी अनभा श्रीवास्तव की तैनाती है। बीते दिनों इन्होंने भी समस्या लेकर कार्यालय आए एक ग्राम प्रधान प्रतिनिधि से अभद्रता की। जिसके बाद उनके विरूद्ध थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। यदि ऐसे ही जारी रहा तो पयागपुर क्षेत्र में ऐसे अधिकारी भाजपा के लिए नासूर बन जायेगे। इस संबंध में जब खण्ड विकास अधिकारी पयागपुर दीपेन्द्र पाण्डेय के सरकारी मोबाइल पर सम्पर्क करने का प्रयास किया गया तो उनके नम्बर पर काल सम्भव नहीं हो सकी।  

बाक्स

...तो क्या पयागपुर व हुजूरपुर में भाजपा को भारी पड़ेगी प्रधानों की नाराजगी

बहराइच। चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ खण्ड विकास अधिकारियों की अभद्रता व अभद्र व्यवहार पयागपुर व हुजूरपुर विकास खण्डों में प्रधानों के बीच बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। अंदर ही अंदर ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा पूर्व प्रधानों के बीच बीडीओ की बेअंदाजी खटक रही है। चुने हुए जनप्रतिनिधियों के विरोध में भी अंदरखाने से आवाजे बुलन्द हो रही है। क्षेत्र के कई ग्राम प्रधानों ने बताया कि यदि इस मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों ने भी चुप्पी साध रखी तो आगामी विधानसभा चुनाव में भी एक बड़ा मुद्दा बनेगा तथा नये विकल्पों पर भी विचार किया जा सकता है। ज्ञातव्य हो कि लोगों में इस बात को लेकर भी अंदर ही अंदर भारी नाराजगी है कि जनप्रतिनिधि भी इन मुद्दों पर कान में उगली लगाए बैठे है।     बाक्स

दलित बीडीसी की तहरीर पर पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुकदमा  

बहराइच। बीडीओ की तहरीर पर पुलिस ने पूर्व ग्राम प्रधान चन्द्रवीर सिंह के विरूद्ध तो मुकदमा दर्ज कर लिया पर प्रधान के साथ गए दलित क्षेत्र पंचायत सदस्य काशीराम द्वारा बीडीओ दीपेन्द्र पाण्डेय के विरूद्ध मारपीट व गाली गलौज की दी गई तहरीर पर पुलिस ने अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया। जबकि तहरीर सोमवार देर सायं ही थाने में दी गई थी। थाना प्रभारी करूणाकर पाण्डेय ने बताया कि अभी तक मुझे कोई तहरीर नहीं मिली है और न ही वे लोग मुझसे मिले है और न ही थाने पर आए है।

No comments: