Breaking





Aug 17, 2024

करनैलगंज:तहसील दिवस पर फरियादियों से रूबरू हुए डीएम एसपी

 

           


गोण्डा–शासन की मंशानुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज जनपद के समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील करनैलगंज में डीएम ने आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया। 

          जनसुनवाई के दौरान तहसील करनैलगंज में कुल 87 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसमें 01 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया है शेष को निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। 

           संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी नेहा शर्मा को निर्देश दिए हैं कि समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण हेतु टीम गठित किया जाए, तथा टीम के द्वारा शिकायत का मौके पर स्थलीय जांचकर गुणवत्ता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाए।  

         संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में संयुक्त रूप से राजस्व एवं पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली, अवैध अतिक्रमण आदि को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी भी करना सुनिश्चित करें। 

                  उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर पूरी गुणवत्ता के साथ करें अन्यथा संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

              संपूर्ण समाधान दिवस के अंत में जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित सभी संबंधित विभाग के जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

आगामी कजरीतीज की तैयारी बैठक

सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरांत जिलाधिकारी ने जनपद के सभी संबंधित विभागों के विभागध्यक्ष एवं अधिकारियों के साथ आगामी आयोजित होने वाले कजरीतीज की तैयारी से संबंधित सभी विभाग के अधिकारियों से तैयारी के संबंध में समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कजरीतीज का आयोजन से पहले आप लोग अपने से संबंधित सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर लें। ताकि आयोजन के समय किसी भी प्रकार की कोई समस्या न होने पाये। उन्होंने कहा है कि जनपद में जिन-जिन शिवालयों में जलाभिषेक होना है, उन सभी स्थानों पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई व्यवस्था ठीक करलें, तथा जल भरने वाले घाटों पर सफाई व्यवस्था, बैरिकेटिंग व्यवस्था, श्रद्धालुओं के आवागमन के रास्ते की सफाई व्यवस्था सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं को सभी संबंधित अधिकारीगण समय से पहले ठीक करना सुनिश्चित करें।


              इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी पंकज कुमार शुक्ल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० आदित्य वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी करनैलगंज, तहसीलदार करनैलगंज मनीष कुमार, नायब तहसीलदार जयशंकर सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए, डीसी एनआरएलएम, उपनिदेशक कृषि प्रेम ठाकुर, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी, जिला पूर्ति अधिकारी, सिंचाई विभाग, लघु सिंचाई विभाग के अधिकारीगण, विद्युत विभाग, बीडीओ कटराबाजपुर, परसपुर, हलधरमऊ, करनैलगंज,एसएचओ करनैलगंज, परसपुर, कटरा बाजार, कौड़िया बाजार सहित अन्य सभी जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments: