Breaking












Jul 27, 2024

ट्रेन हादसा:·घायलों की मदद करने वालों को किया गया सम्मानित



   गोण्डा–झिलाही और मोतीगंज के बीच पिकौरा गांव के पास हुए ट्रेन हादसे में घायलों की सहायता करने वाले नायकों का जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को विशुनपुर में सम्मानित किया गया। ट्रेन हादसे में घायलों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए ग्रामीणों ने अपना अहम योगदान दिया जिससे जनहानि कम से कमी हुई। कई ग्रामीणों द्वारा हादसा होने पर तत्काल घायलों को पानी, खाद्य सामग्री दवा आदि के माध्यम से ट्रेन हादसे में घायलों की सहायता की गई थी। 

      ग्रामीणों द्वारा किए गए इस साहसी काम के लिए डीएम नेहा शर्मा ने आयुक्त, देवीपाटन मंडल के द्वारा नायकों का सम्मान करवाया तथा उन्हें पुरस्कार राशि दी। पुरस्कार राशि डीएम नेहा शर्मा के पिता जी की ओर से दी गई। मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे मंडलायुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने सूरज कुमार, दिनेश, अभिषेक, राघवेंद्र प्रताप सिंह, अनुराग सिंह, पवन कुमार यादव, आनंद कुमार द्विवेदी, राजबहादुर, संजय वर्मा, शिव कुमार, कृष्ण मोहन आदि सहित सभी नायकों को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया गया तथा उनके द्वारा किए गए साहसी कार्य को काफी सराहा। इस मौके पर आयुक्त, ने सभी नायकों का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके प्रयास से हादसे में जान का नुकसान ज्यादा नहीं हो पाया। उनके प्रयास से अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी। मुश्किल समय में उन्होंने जिला प्रशासन की काफी मदद की जिससे हादसे के बाद जल्द से जल्द लोगों को सुरक्षित किया गया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ के समय के गढ्ढो के पास साइनेज लगवाए जाएं जिससे कि लोग अनहोनी से बच सकें। इस मौके पर डीएम नेहा शर्मा ने भी सभी नायकों का शुक्रिया अदा किया और जिला प्रशासन का कदम से कदम मिलाकर सहयोग करने पर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि उनके इस प्रयास से जनपद के अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी जिससे कि वह आपदा के समय आगे बढ़कर मुश्किल में फंसे लोगों की सहायता करेंगे। 

   इसके बाद आयुक्त व जिलाधिकारी के द्वारा पौधारोपण भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, मुख्य विकास अधिकारी एम.अरुन्मोली, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा, अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार रावत, उपजिलाधिकारी मनकापुर यशवंत राव, पुलिस क्षेत्राधिकारी मनकापुर, तहसीलदार मनकापुर सत्यपाल सिंह, नायब तहसीलदार अन्नू, परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्र शेखर, खण्ड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष मोतीगंज, थानाध्यक्ष मनकापुर, जिला आपदा विशेषज्ञ राजेश श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान, लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments: