Breaking





Jun 22, 2024

बंदी की मौत पर उग्र प्रदर्शन,पांच पुलिस कर्मी समेत दर्जनों घायल,सीओ-सीटी मजिस्ट्रेट जान बचाकर भागे।

फिरोजाबाद में कैदी की मौत के बाद शुक्रवार की देर रात परिजनों ने उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया जिससे स्थिति अनियंत्रित हो गयी। आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने पुलिसबल पर पथराव कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने रोड पर खड़ी कई मोटरसाइकिलों में आग लगा दी । एम्बुलेंस तोड़ दी। क्षेत्राधिकारी हिमांशु गौरव और सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र कुमार को मौके पर से भागकर जान बचानी पड़ी।

बेकाबू भीड़ को रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस बल पर पथराव कर रहे लोगों को पुलिस ने घसीट-घसीट कर पीटा। हवा में करीब छह  राउंड फायरिंग की। घटना में लगभग एक दर्जन लोग घायल हुए हैं।

घायलों में 5 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। एक दारोगा का सिर फट गया है जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। लोगों का विरोध बढ़ता देख आस पड़ोस  के सभी थानों से पुलिस बुला ली गई। सूचना के अनुसार एक कंपनी पीएसी भी आ गयी है । रात में ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत कई  प्रशासनिक अधिकारी देर रात में ही मौके पर पहुंच गये थे।

अधिकारियों ने परिजनों से वार्ता करके उनको समझाया बुझाया और न्याय दिलानें की बात करते हुए हिरासत में लिए गये प्रदर्शनकारियों को छोड़ने की बात कही,तब कहीं जाकर हालात सामान्य हुए। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया था। देर रात में सभी को छोड़ दिया गया। आज शनिवार जल्द सुबह बंदी का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

No comments: