Breaking





Jun 23, 2024

मायावती ने एक बार फिर अपना उत्तराधिकारी घोषित किया , नेशनल कोर्डिनेटर पद से भी नवाजा ।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को एक बार पुनः अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। उनको नेशनल कोर्डिनेटर की जिम्मेदारी भी दी गयी है। आकाश अब राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी का काम काज संभालते दिखेंगे । आज रविवार को बसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है।

 इस बैठक में आकाश भी शामिल हुए थे। इस ऐलान के बाद आकाश ने  मायावती के पैर छुए तो सिर पर हाथ फेरते हुए पीठ थपथपाकर उन्होंने आशीर्वाद दिया। सुश्री मायावती ने लोकसभा चुनाव के बीच 7 मई आज से महज 47 दिन पूर्व आकाश को राजनीति में अपरिपक्व  बताते हुए पार्टी के सभी अहम पदों पर से तत्काल प्रभाव से हटा दिया था।

लोकसभा चुनाव में शून्य पर आने के बाद मायावती ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक बुलाई। लगभग 3 घंटे से अधिक समय तक चली। मायावती ने इसमें उपचुनाव समेत आगामी सभी चुनाव लड़ने की बात भी कही। यानी अब यूपी विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर भी पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी।राजनैतिक पंडितों के अनुसार चन्द्रशेखर के नगीना से चुनाव जीतने के बाद पार्टी युवाओं को जोड़ने के लिए युवा चेहरे की जरुरत महसूस कर रही थी हालाकिं चुनाव के बाद ही आकाश की वापसी के कयास लगायें जा रहे थे।

No comments: