Breaking





Jun 23, 2024

नबाबगंज में बच्ची के शव मिलने का मामला , पिता ही निकाला हत्यारा




गोण्डा। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना नवाबगंज पुलिस द्वारा थाना स्थानीय में पंजीकृत मु०अ०सं०-212/24, धारा 302, 376AB भादवि व 5(M)/6 पॉक्सो एक्ट से सम्बन्धित आरोपी अभियुक्त-01.  विश्वनाथ वंशकार पुत्र रामदास वंशकार निवासी ग्राम जोरीतल थाना सेवढ़ा जिला दतिया मध्यप्रदेश को महेशपुर रेलवे क्रासिंग पुल के नीचे से घटना के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया है । 

घटना का विवरण 

गोण्डा - 22.06.2024 को थाना नवाबगंज क्षेत्र के अंतर्गत सूचना प्राप्त हुई की कटरा रेलवे स्टेशन के पास बगिया में करीब 04 वर्षीय बच्ची का शव पड़ा हुआ है।  उक्त सूचना पर तत्काल पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना स्थानीय पुलिस के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया गया । मृतका के शव के पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम हेतु भेजवाया गया । मृतका के सर और ठुड्ढी पर चोट के निशान थे । फील्ड यूनिट/डाॅग स्क्वायड को घटनास्थल पर बुलाकर साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी थी । वादी श्री विष्णु गुप्ता उर्फ किन्ने पुत्र देवता प्रसाद निवासी ग्राम फत्तेपुर थाना नवाबगंज गोंडा की तहरीर पर थाना नवाबगंज पर मु०अ०सं० 212/24, धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात के पंजीकृत किया गया था। पुलिस अधीक्षक गोण्डा विनीत जायसवाल द्वारा घटना के शीघ्र अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी तरबगंज के नेतृत्व में 04 पुलिस टीमों का गठन कर प्रभारी निरीक्षक को घटना के सफल अनावरण हेतु निर्देशित किया गया था । विवेचना के दौरान साक्ष्य संकलन के आधार पर अभियोग में धारा 376AB भादवि व 5(M)/6 पॉक्सो एक्ट की बढ़ोत्तरी कर आज दिनांक 23.06.2024 को थाना नवाबगंज पुलिस द्वारा साक्ष्य संकलन में प्राप्त वीडियो व मैनुअल साक्ष्यों के आधार पर घटना का अनावरण करते हुए घटना कारित करने के आरोपी अभियुक्त- विश्वनाथ वंशकार पुत्र रामदास वंशकार निवासी ग्राम जोरीताल थाना सेवढ़ा जनपद दतिया मध्यप्रदेश को महेशपुर रेलवे क्रासिंग पुल के नीचे से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध थाना नवाबगंज पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है ।


पूछताछ का विवरण

अभियुक्त से पूछताछ के दौरान ज्ञात हुआ कि अभियुक्त का मृतक बच्ची की मां से प्रेम संबंध थे, जिसका पति 03 वर्ष पूर्व उसे छोड़कर चला गया था । और बच्ची की मां भी अपनी बच्ची को अभियुक्त विश्वनाथ के पास छोड़कर चली गई थी । जो बच्ची को अपने पास रख कर उसका पालन पोषण कर रहा था । दिनांक 21.06.2024 को आरोपी विश्वनाथ ने ठेके से शराब खरीद कर उसका सेवन किया । बच्ची जोर-जोर से रो रही थी गुस्से में आकर अभियुक्त ने उसके साथ दुराचार करने का प्रयास किया और उसकी हत्या कर फरार हो गया था जिसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया ।


गिरफ्तार अभियुक्त

01. विश्वनाथ वंशकार पुत्र रामदास वंशकार निवासी ग्राम जोरीतल थाना सेवढ़ा जिला दतिया मध्यप्रदेश।


पंजीकृत अभियोग

01. मु०अ०सं०-212/24, धारा 302, 376AB भादवि व 5(M)/6 पॉक्सो एक्ट थाना नवाबगंज जनपद गोण्डा। 


गिरफ्तार कर्ता टीम

01. प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय थाना नवाबगंज, गोण्डा।

02. हे०का० सौरभ सिंह

03. का० अजय यादव


No comments: