Breaking












May 1, 2024

स्वच्छता वाहनों और ई-रिक्शा से गांव-गांव पर पहुंचा मतदाता जागरूकता गीत




  

           गोण्डा–जनपद में लोकसभा निर्वाचन – 2024 में मतदाता प्रतिशत बढ़ाने हेतु तैयार किया गया जागरूकता गीत मेरा गोण्डा मेरी शान... खूब धूम मचा रहा है। यह जागरूकता गीत जनपद में संचालित सभी स्वच्छता वाहनों, ई-रिक्शा समेत अन्य माध्यमों से गांव-गांव तक पहुंच रहा है। उधर, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी इस गीत का अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। 

जिलाधिकारी नेहा शर्मा की पहल पर तैयार किए गए इस गीत के माध्यम से जनपदवासियों को आगामी 20 मई को होने वाले मतदाता के लिए प्रेरित किया गया है। इसकी गीत को लोकगायक शेनदत्त सिंह ने अपनी आवाज दी है। गीत कबीर का और संगीत प्रकाश सोनी का है।  

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि “यह गीत प्रत्येक मतदाता को समर्पित है, जो अपने राष्ट्रीय कर्तव्य पर ध्यान देता है और सभी बाधाओं को पार करते हुए अपना वोट डालता है। यह गीत नए मतदाताओं को प्रेरित करता है, भविष्य के मतदाताओं और युवा मतदाताओं को प्रोत्साहित करता है, सौ वर्ष की आयु के मतदाताओं, सैनिक मतदाताओं, पीडब्ल्यूडी मतदाताओं की आकांक्षाओं को दर्शाता है मतदाताओं को इस गीत के माध्यम से प्रेरित करने का प्रयास किया गया है। 

डीएम ने बताया कि मतदाता जागरूकता हेतु जनपद में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार एक मई से जनपद में ग्राम पंचायतों में ई-रिक्शा के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जनपद के नगरीय निकायों और रोडवेज के वाहनों में भी इस गीत के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

No comments: