Breaking





Apr 12, 2024

जिला पंचायत सभागार में जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारी को दिया गया प्रशिक्षण



गोण्डा–लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की तैयारियां के अन्तर्गत शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में नियुक्त जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारी को लोकसभा निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष व सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर विभिन्न दायित्वों व बारीकियों के बारे में वृहद प्रशिक्षण दिया गया। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने सभी अधिकारियों को लोकसभा चुनाव के नियमों व पोलिंग एजेंट के लिए निर्देश, ईवीएम व वीवीपैट के संचालन सहित आयोग द्वारा जारी अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी व गहन प्रशिक्षण दिया गया।

     प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव के दौरान एक छोटी सी गलती या चूक या विधि या नियमों के गलत प्रयोग से हमारी निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह लग सकता है, इसलिए सभी जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारी को आयोग के एक-एक निर्देशों को अच्छी तरह से समझ व सीख लें। 

        वहीं प्रशिक्षण अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण के दौरान ईवीएम व वीवीपैट के फुल आपरेशन की एक-एक जानकारियां दी गई तथा उन्हें बारीकियों से अवगत कराया गया।

       सभागार में प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने वहां पर उपस्थित जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारियों को आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को चुनाव में बहुत ही गहनता पूर्वक कार्य करने की आवश्यकता होती है, ताकि निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव को सम्पन्न कराया जा सके, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाती है।

                इस दौरान सीडीओ एम.अरून्मोली, जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक डीआरडीए चंद्रशेखर, जिला कृषि अधिकारी, ईडीएम अमित गुप्ता सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

No comments: