Breaking





Nov 26, 2023

अब, डीएम कार्यालय और विकास भवन में भी मिलेंगे ब्रांड अरगा का उत्पाद

 



     गोण्डा –  जिले की पहचान बन चुका ब्रांड अरगा के उत्पाद अब आपको जिलाधिकारी कार्यालय और विकास भवन में भी मिल सकेंगे। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने नारी सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए अरगा स्टोर शुरू करने का फैसला लिया है। इसके तहत, विकास भवन में अरगा स्टोर और शक्ति कैफे की शुरुआत कर दी गई है। जिलाधिकारी कार्यालय में जगह तलाशी जा रही है। जल्द ही, यहां भी अरगा स्टोर शुरू होगा। 

          जनपद में उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण अजीविका मिशन के अन्तर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों को ब्रांड अरगा के रूप में बाजार में उतारा गया है। ‘अरगा’ ब्रांड से 55 उत्पादों को जोड़ा गया है। यह उत्पाद अपनी शुद्धता के लिए जाने जाते हैं।  स्वयं सहायता समूह की महिलाएं अगरबत्ती, अचार, मुरब्बा पापड़ सहित करीब दो दर्जन से अधिक घरेलू उत्पादों का निर्माण कर रही है।

         जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि पहले स्वयं सहायता समूह के बनाए जा रहे उत्पादों को अलग-अलग जगहों पर बेचा जाता था। उनकी बिक्री कम होती थी।  अरगा ब्रांड मिलने से सभी उत्पादों को एक अलग पहचान मिल गई है। 

        गांव गांवों में बसी महिलाओं का आगे बढ़ने और विकास का अवसर मिला है। उन्होंने बताया कि कई मॉल में यह उत्पाद उपलब्ध हैं। कई स्टोर भी शुरू किए जा रहे हैं, इससे अब आसानी से अरगा ब्रांड के उत्पादों को खरीद सकते हैं।

No comments: