Breaking












Sep 22, 2023

साइबर सेल की त्वरित कार्यवाही,फ्राड की गई धनराशि कराया वापस


पुलिस अधीक्षक गोण्डा के निर्देशन में साइबर सेल की त्वरित कार्यवाही से फ्रॉड की गई धनराशि के वापस मिलने पर पीड़ित युवकों के चेहरे पर लौटी मुस्कान-
         जनपद गोण्डा में साइबर अपराधों की रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक गोण्डा श्री अंकित मित्तल एवं अपर पुलिस अधीक्षक श्री शिवराज द्वारा जनसामान्य को समय-समय पर जागरूक किया जाता रहा है। इसके साथ ही साथ साइबर अपराधों की सूचना मिलने पर तत्काल साइबर सेल को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु भी निर्देशित किया जाता रहा है। जिसके अनुक्रम में आवेदक राधेश्याम पुत्र श्री पंचम निवासी ग्राम चक मुबारकपुर थाना कन्हाई प्रतापगढ़ वर्तमान निवास गौरा चौकी जनपद गोण्डा द्वारा होटल बुकिंग हेतु 50,000.00 ₹ की ठगी की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल साइबर सेल को जाँच सौंपी गयी। जिस पर कार्यवाही करते हुए साइबर सेल ने फ्रॉड की गयी धनराशि को सम्बंधित बैंक/इंटीमेडरी से संपर्क स्थापित करते हुए ठगी गयी सम्पूर्ण धनराशि पीड़ित के खाते में वापस करवाई। धोखाधड़ी की रकम मिलने पर पीड़ितों द्वारा पुलिस अधीक्षक गोण्डा की सराहना की गयी। 

पुलिस अधीक्षक गोण्डा ने बताया कि साइबर ठगों से सावधान रहने की जरुरत है। कभी भी कस्टमर केयर का नंबर गूगल से सर्च न करें, अपने बैंक पासबुक एवं कार्ड से प्राप्त करें। फ्रॉड ट्रांजेक्सन होने पर तत्काल साइबर हेल्प लाइन 1930, अपने बैंक एवं पुलिस को सूचना दें, किसी भी अनजान फोन कॉल पर अपनी बैंक डिटेल साझा न करें।

No comments: