Breaking












Sep 21, 2023

सम्पन्न हुई परामर्श दात्री समिति के सदस्यों की अहम बैठक,रेल मंत्री से मिलेगा प्रतिनिधि मंडल

गोण्डा - भारतीय रेल के विभिन्न  जोनल रेलवे के क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परार्मशदात्री समिति के सदस्यों की बैठक में रेल यात्रियों की समस्याओं के संबंध में सदस्यों ने आपस में चर्चा करते हुए निर्णय लिया कि माह अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर निराकरण का प्रयास कराया जाएगा।
           राष्ट्रीय क्षेत्रीय रेलवे समन्वय समिति के सहसंयोजक पंकज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रेल यात्रियों की समस्याओं पर रेलवे के जोनल एवं मंडल अधिकारियों द्वारा विशेष ध्यान नहीं दिया जाता है जिससे रेल यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है जबकि रेल मंत्री एवं रेल राज्य मंत्री तथा अध्यक्ष रेलवे बोर्ड द्वारा समय-समय पर रेल यात्रियों की सुविधाओं के संबंध में दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए जाते हैं। इसी प्रकार जेडoआरo यूoसीoसीo सदस्यों के द्वारा रेल यात्रियों के हित में निरीक्षण के दौरान स्थानीय रेल अधिकारियों की मौजूदगी कम रहती है, एवं सदस्यों के पत्र पर समय अनुसार आवश्यक कार्रवाई नहीं हो पाती है इतना ही नहीं पत्र का उचित उत्तर भी समय से नहीं दिया जाता है। इन सभी के संबंध में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से अक्टूबर में के प्रथम सप्ताह में सभी जेडoआरo यूoसीoसीo सदस्यों के साथ मिलकर ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा।
        बैठक को राष्ट्रीय संयोजक एसके गौतम, योगेंद्र चतुर्वेदी, संध्या गौतम, रीना गुप्ता, डीएल गुप्ता, उमेर खान, जुबेर रहमान, चंद्र कृष्ण, शोभा उपाध्याय, संगीता सरोज, प्रदीप अग्रवाल, श्याम सुंदर, डीएल शाह, सर्वेश यादव, अरुण जोशी, बृजेंद्र कोटाला, रंजन उपाध्याय, शिवशंकर सिंह, ज्ञानेंद्र, श्रीवास्तव, मुकेश तिवारी समेत लगभग 12 जोनल रेलवे के 50 सदस्य गण मालवीय स्मृति भवन नई दिल्ली में उपस्थित थे।

No comments: