Breaking












Jul 2, 2023

प्रथम पुण्यतिथि पर शहीद फौजी महेश सिंह के पैतृक गांव में प्रतिमा को स्थापित कर हुआ अनावरण

प्रथम पुण्यतिथि पर शहीद फौजी महेश सिंह के पैतृक गांव में प्रतिमा को स्थापित कर हुआ अनावरण

आर के मिश्रा
परसपुर गोण्डा।। शहीद लांस नायक महेश प्रताप सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर शनिवार को उनके पैतृक गांव में ही प्रतिमा का अनावरण किया गया।
          बताते चलें कि जनपद गोण्डा अन्तर्गत विकास खण्ड परसपुर के ग्राम गंगापुरवा निवासी शहीद फौजी महेश प्रताप सिंह की विगत 01 जुलाई 2022 को कर्नलगंज रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे के दौरान मृत्यु हो गई थी। उस हादसे के बाद शहीद सैनिक महेश प्रताप सिंह की प्रतिमा द वारियर ऑफ सैनिक परिवार की तरफ से परिवार वालों को भेंट की गयी थी,तभी से सैनिक की प्रतिमा घर में ही रखी रह गयी थी। शहीद लांसनायक महेश प्रताप सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव गंगापुरवा में उनकी प्रतिमा को स्थापित कर अनावरण करते हुए नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
         उक्त अवसर पर शहीद सैनिक के साथी ग्रामीण तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों द्वारा स्मृति यात्रा निकाली गयी जो सैनिक के पैतृक निवास से तिरंगा लहराते हुए भारत माता की जय एवं अमर शहीद महेश प्रताप सिंह अमर रहें के गगन भेदी नारों के साथ भौरीगंज स्थित सरयू नदी में प्रतिमा को स्नान करवाने के बाद गंगापुरवा लाकर प्रतिमा को स्थापित किया गया। द वारियर परिवार की प्रमुख व जिला पंचायत सदस्य नेहा सिंह ने कहा कि लांस नायक महेश प्रताप सदैव हम सभी के दिलो में रहेंगे वही रमेश दूबे के शहीद सैनिक की याद में कविता पाठ "इस मां को छोड़ कर उस मां के हो गए" ने उपस्थित जनों को आंखों को आंसुओ से भर दिया । 
      इस अवसर कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह,जिला पंचायत सदस्य हलधरमऊ चतुर्थ नेहा सिंह,अवधी कॉमेडियन रमेश दूबे रमेशवा,48वी एन सी सी बटालियन गोण्डा के सी एच एम मनीष सिंह,डॉ0 अरुण सिंह,भूपेंद्र सिंह,दिग्विजय सिंह,पंकज सिंह,राकेश सिंह,साहिल सिंह सहित द वारियर सैनिक परिवार गोण्डा के सभी पदाधिकारी व सदस्यों सहित भारी मात्रा में उपस्थित जन समुदाय ने अश्रुपूर्ण नेत्रों से शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद किया।

No comments: