Breaking












Jul 2, 2023

कर चले हम फिदा जाने की पंक्तियां गाकर बड़े भाई ने दी मुखाग्नि

 


गोण्डा - जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान अजय प्रताप सिंह का शव पैतृक गांव छिटुवापुर पहुंचा तो  परिजनों के साथ ही हजारों लोगों ने नम आंखों से शहीद जवान को अंतिम विदाई दी। बीती देररात्रि में पैतृक गांव पहुंचे पार्थिव शरीर को सीआरपीएफ जवानों ने परिजनों को सुपुर्द किया और आज दिन में पैतृक गांव में अजय प्रताप सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

भारत माता की जय व वन्देमातरम के उद्घोष के साथ शहीद के बड़े भाई फौजी अखिलेंद्र ने दी मुखाग्नि

कर चले हम फिदा जाने तन साथियों अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों
 
सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने शहीद अजय सिंह को सलामी दी वहीं परिजनों के अलावा स्थानीय लोगों ने श्रद्धांजलि देकर नम आंखों से अपने लाल को विदा किया। शहीद अजय सिंह के बाबा स्व.भगेलू सिंह करनैलगंज क्षेत्र से विधायक थे और शहीद के पिता स्व.धर्मपाल सिंह बड़े किसान थे। तीन सगे भाइयों में अजय सिंह के दो और भाई भी सेना में तैनात हैं। अजय अपने पीछे पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गए हैं।

 संवेदना व्यक्त कर सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा

 दुःख की इस घड़ी में शहीद जवान के परिजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए ढांढस बंधाया और 50 लाख रुपए सहायता राशि के साथ ही परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। इसके अलावा सीएम द्वारा जिले के शहीद अजय प्रताप सिंह के नाम से एक सड़क का नामकरण की भी घोषणा की गई है। शहीद को श्रद्धांजलि देने में भाजपा विधायक बावन सिंह, स्थानीय लोग, समाजसेवी पुलिस प्रशासन के अफसर के अलावा हजारों स्थानीय लोग मौजूद रहे।


No comments: