Breaking





Jul 5, 2023

कर्नलगंज क्षेत्र में खुलेआम हो रही है हरे भरे पेड़ों की अवैध कटान



कर्नलगंज,गोण्डा। पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए सरकार चाहे लाख कोशिश कर ले लेकिन जनपद व स्थानीय प्रशासन और वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से खुलेआम वेशकीमती हरे भरे पेड़ों की अवैध कटान जोरों से की जा रही है और खुलेआम हरियाली पर आरा चलाकर हरे भरे पेड़ों को धराशायी किया जा रहा है। वहीं जिम्मेदार प्रशासन एवं विभागीय अधिकारियों का संरक्षण होने से कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। 

मालूम हो कि सूबे की सरकार एक तरफ जहाँ 1 जुलाई से 7 जुलाई तक पर्यावरण स्वच्छ बनाये रखने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम चला रही है तो वहीं गोण्डा जिले के करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम कुंवरपुर अमरहा में जोरों से हरे भरे पेड़ों की अवैध कटान की जा रही है जिसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को है फिर भी कोई कार्यवाही नही की गई है। बताया जाता है कि उक्त पेंड़ सागौन के हैं जो सरकारी रास्ते पर लगे थे। इसके संबंध में वीडियो भी सामने आया है।

जिससे यह लगता है कि वन विभाग के सांठगांठ से यह सब खुलेआम किया जा रहा है। इस संबंध में जब जानकारी करने हेतु वनाधिकारी गोंडा से दूरभाष के माध्यम से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।

No comments: