Breaking








Jun 28, 2023

प्रधानमंत्री मोदी के बयान के बाद मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने देर रात बुलायी आपातकालीन बैठक।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को भोपाल आए  थे और विभिन्न राज्यों के लिए 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी । यहां पर उन्होंने भाजपा के दस लाख से अधिक बूथ कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया और देशभर में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) जल्द लागू करने की वकालत की।

प्रधानमंत्री यूनिफॉर्म सिविल कोड पर लोगों को गुमराह जा रहा है।इसी वजह से पसमांदा मुस्लिम राजनीति का शिकार हुए हैं। एक घर दो तरह के क़ानून से नहीं चल सकते। हमारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बहुत जल्द यह भ्रम दूर करेगी। प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने इसे मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला बताया।
यूनिफॉर्म सिविल कोड की चर्चा के बीच दिन देर रात मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने आपात बैठक बुलाई। तकरीबन 3 घंटे तक चली इस मंत्रणा में बोर्ड ने यूसीसी के प्रस्तावित कानून का हर हाल में विरोध करने का निर्णय किया।

वर्चुअल मीटिंग के दौरान AIMPLB के अध्यक्ष सैफुल्लाह रहमानी, इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और AIMPLB मेंबर मौलाना ख़ालिद रशीद फरंगी महली, AIMPLB के वकील सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

No comments: