Breaking








Jun 27, 2023

ट्रांसफर के बाद बी.ओ. होमगार्ड ने आत्महत्या कर की जीवन लीला समाप्त

 


गोण्डा - होमगार्ड विभाग में हुए स्थानांतरण के बाद एक ब्लाक अर्गनाइजर ने आत्म हत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस विधिक कार्यवाही में जुट गई। बता दें कि डी जी होमगार्ड कार्यालय से विगत 22 जून 2023 को 8ब्लाक अर्गनाइजरों की स्थानांतरण सूची जारी कर उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाया गया था,इसी क्रम में बी ओ राजकुमार वर्मा को बलरामपुर स्थानांतरित कर उन्हें भी ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया। और विभाग के आला अधिकारियों के निर्देशानुसार राजकुमार वर्मा ने रविवार को जनपद बलरामपुर पहुंचकर अपना कार्यभार तो ग्रहण कर लिया लेकिन ज्वाइनिंग के तीसरे दिन मंगलवार को उनका शव संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकता पाया गया।

बी.ओ. की संदिग्ध मौत, कहीं अवसाद तो नहीं बना मौत का कारण ? जांच का गंभीर विषय 

 घटना की सूचना पर विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। साथ ही स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दिया। स्थानांतरण और ज्वाइनिंग के बाद तीसरे दिन आखिर राजकुमार वर्मा की मौत कैसे हुई या उन्होंने खुद मौत को गले क्यों लगाया, ट्रांसफर के बाद अवसाद में तो नहीं थे बी.ओ. ? पूरी घटना कई सवालों को जन्म देती है। कहीं ऐसा तो नहीं कि विभाग द्वारा तबादला नीति से वह संतुष्ट नहीं थे ? या विभाग के आला अधिकारियों ने जानबूझकर उन्हें दूर भेज दिया ? ऐसे कई सवाल आमजन मानस को मथ रहे हैं कि आखिर तबादला और फिर ज्वाइनिंग के तुरंत बाद मौत ? लोगो का मानना है कि यदि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी अलग हो जायेगा। 

बरामद हुआ सुसाइड नोट

वहीं जिला कमांडेंट सतीश कुमार सिंह ने बताया कि राज कुमार वर्मा का सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उन्होंने केवल इतना लिखा है कि उनका सभी भुगतान उनकी पत्नी को दे दिया जाय।

No comments: