Breaking





Jun 29, 2023

परसपुर ईदगाह में अकीदत के साथ पढ़ी गयी बकरीद की नमाज

परसपुर ईदगाह में अकीदत के साथ पढ़ी गयी बकरीद की नमाज

आर के मिश्रा
परसपुर गोण्डा। विकास खण्ड परसपुर क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में ईद उल अजहा का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान परसपुर क्षेत्र के मस्जिदों  एवं ईदगाह परिसर में बकरीद की नमाज बड़े ही अकीदत के साथ अता की गई।   
नगर के पूर्व सभासद रहमत अली ने बताया कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का अक्षरशः पालन करते हुये ईद उल अजहा की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से पढ़ी गयी।जिसमे ईदगाह समेत सभी मस्जिदों में भी सिलसिलेवार बकरीद की नमाज अता की गई। लोग बकरीद नमाज के बाद एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दिया। 
     हाफिज फूलमोहम्मद ने सुरक्षा व्यवस्था की तारीफ करते हुए कहा कि परसपुर थाना प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में कई उपनिरीक्षक सहित पुरूष व महिला आरक्षी मस्जिदों तथा ईदगाहों पर तैनात रहकर शांति व्यवस्था को कायम रखा।
       बताते चलें सुबह से ही लोग बकरीद की तैयारी में लग गये। परसपुर स्थित ईदगाह पर लोंगो ने नमाज पढ़ी वहीं भारी संख्या में महिलाओं व बच्चों ने मेले का लुफ्त उठाते हुये जमकर खरीदारी की।
      इस दौरान प्रभारी निरीक्षक रणविजय सिंह ने जानकारी देते हुये कहा कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का अनुपालन कराते हुए उपनिरीक्षक ने नेतृत्व में महिला पुरूष पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी की गई।और स्वंय भी क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर स्थित का जायजा लेते रहे। उन्होंने कहा कि आपसी भाईचारे के साथ समस्त ईदगाह व मस्जिद पर सुरक्षित व सकुशल नमाजें पढ़ी गई।

No comments: